श्री बबन सिंह, निदेशक(तकनीकी/परियोजना एवं योजना) का संक्षिप्त परिचय


 

   श्री बबन सिंह ने वर्ष 1985 में इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स (आईएसएम), धनबाद से स्नातक किया और सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (सीसीएल) और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल)की विभिन्न खुली और भूमिगत खानों में विभिन्न पदों और ग्रेड में अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों का पालन करते हुए गहरा अनुभव प्राप्त किया है। श्री सिंह ने वर्ष 2013 में मानव संसाधन में एमबीए की उपाधि प्राप्त की और खनन के क्षेत्र में अपने ज्ञान का सदुपयोग किया है।

    उन्होंने 2016 में कोल इंडिया लिमिटेड द्वारा “एडमिनिस्ट्रेटिव स्टाफ कॉलेज ऑफ इंडिया, हैदराबाद” में हुए “एमपावरिंग प्रोवेन लीडरशिप टू ड्राइव स्ट्रेटजिक रिन्यूअल फॉर सस्टेनेबल ग्रोथ” विषय पर उन्नत प्रबंधन पाठ्यक्रम तथा अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में एसडीए बोकोनी स्कूल ऑफ मैनेजमेंट में प्रायोगिक शिक्षा विषय पर रोम, फ्लोरेंस, वेनिस, मिलानो, ज्यूरिख, पेरिस और एम्स्टर्डम के उद्योग दौरों में हिस्सा लिया। श्री सिंह ने 2018 में भारतीय प्रतिनिधि के रूप में चाइना माइनिंग कांग्रेस में भाग लिया है और प्रौद्योगिकी अंतरण के पद्धतियों की खोज करते हुए एचईएमएम और भूमिगत मशीनरी विनिर्माण के क्षेत्रों में चीनी निर्माताओं की क्षमता का आकलन करने हेतु उनके साथ परस्पर वार्ता की।

   श्री सिंह ने विशेष रूप से महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड,सामान्य रूप से कोल इंडिया लिमिटेड तथा समग्र रूप से भारत देश की बेहतरी के लिए उच्च जिम्मेदारियों का वहन करने हेतु 29 अप्रैल, 2020 को महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड के निदेशक(तकनीकी) का पदभार ग्रहण किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Welcome to MCL
वेबसाईट अंतिम अद्यतन : May 11 2020 13:19:47.
   महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड
( कोल इंडिया लिमिटेड की एक सहायक मिनीरत्न कंपनी)
जागृति विहार, बुर्ला, संबलपुर - 768020, उड़ीसा |
   CIN:U10102OR1992GOI003038
हमें फॉलो करें: